Hindi Essays, English Essays, Hindi Articles, Hindi Jokes, Hindi News, Hindi Nibandh, Hindi Letter Writing, Hindi Quotes, Hindi Biographies

नोकिआ 2720 फ्लिप फ़ोन नए अंदाज़ में - हिंदी गाथा


नोकिआ 2720  फ्लिप
Nokia 2720 Flip Phone



दोस्तों गया हे नोकिआ की नया 2720  फ्लिप फ़ोन। वैसे तो बाजार में मोबाइल फ़ोन्स की भरमार है मगर बात करे फ्लिप फ़ोन्स की आज भी हमारी पुरानी यादें ताजा हो जाती है जब भी हम फ्लिप फ़ोन्स के बारे है। 

क्या  है इस फ़ोन में खास आइये इसके सन्दर्भ में जाने।  सबसे पहले अगर हम बात करे इसके लुक की तो में इसे  व्यक्तिगत तौर में 100 में से 100 अंक दूंगा इसकी जो लुक है वह आज के यूथ के हिसाब से बनाई गई है।  डबल डिस्प्ले और ग्लॉसी लुक के साथ फ़ोन सही मायनो में किसी भी फ़ोन खरीदार को ललचाएगा।  इस फ़ोन में ड्यूल डिस्प्ले आती है जो फ्रंट डिस्प्ले है वह 1.3 इंच की है और जो मुख्या डिस्प्ले है वह 2.8 इंच की है। 

अब बात करते है इसके प्रोसेसर की तो इसमें स्नैपड्रगन 205 प्रोसेसर 4G सपोर्ट के साथ आता है।  इसमें KiaOS ऑपरेटिंग सिस्टम को इस्तेमाल किया गया है।   हमें पता है  की आप लोग एंड्राइड की अपेक्षा कर रहे होंगे मगर यकीन मानिये यह ऑपरेटिंग सिस्टम भी आपकी सभी जरूरतों के हिसाब  ही डिज़ाइन किया गया है जहाँ आपको फेसबुक, यूट्यूब और व्हाट्सप्प जैसी बेसिक अप्प्स पहले से ही मिलेंगी।


इस फ़ोन में 1500 mAH की बैटरी लगी होती है जो की आप बहार निकल सकते है जैसा की पुराने नोकिआ मोबाइल्स में आपको मिलता था।

कैमरा की अगर बात करे तो बेसिक 2 मेगापिक्सेल का ही  कैमरा मिलता है जो की कम से कम 5 मेगापिक्सेल का होना चाहिए था। 

अंत में हम यही कहना चाहेंगे की इस फ़ोन में चाहे वह फीचर्स नहीं है जो आज के सभी फ़ोन्स में पाए जाते हे मगर यह फ़ोन आज भी हमारी पुरानी यादें ताजा कर देता है। 

Post a Comment

0 Comments