1. आप कक्षा दस की छात्रा सुरभि हैं। आपका मोबाइल खो गया है। आप अपना रोल न. बताते हुए स्कूल के नोटिस बोर्ड पर एक सूचना लिखिए। 


2. आप निधि सक्सेना हैं। आप कक्षा दसवीं की छात्रा हैं। आपको नोकिया का एक मोबाइल मिला है। एक सूचना लिखिए जिसमें ऐसे छात्र-छात्रा को अपने पास बुलाया गया हो और जानकारी देने के बाद उसे ले जाने का निवेदन किया गया हो। 


3. आप नवोदय विद्यालय, बीदर की खेल परिषद के अध्यक्ष जसवंत हैं। आपने अपने विद्यालय में बैडमिंटन मैच का आयोजन किया है। सभी विद्यार्थियों को मैच देखने का निमंत्रण दीजिए। 


4. आप डी•ए•वी• स्कूल, विजयनगर की विकास परिषद के सचिव मोहित नायडू हैं। आप विद्यालय के विकास के लिए विद्यालय में एक भाषण प्रतियोगिता का आयोजन कराना चाहते हैं। एक सूचना लिखिए।


5. आप रोटरी क्लब, कानपुर की महिला प्रमुख मुग्धा कात्याल हैं। आप गाँव की प्रौढ़ाओं के लिए साक्षरता सप्ताह आयोजित करने जा रही हैं। अन्य सदस्यों का सहयोग आमंत्रित करते हुए एक सूचना लिखिए। 


6. आप सेंट जोन्स स्कूल, राँची के मुख्य कुल सचिव हैं। आप नव वर्ष के स्वागत में 31 दिसंबर की शाम को एक सांस्कृतिक कार्यक्रम करना चाहते हैं। इसके लिए विद्यार्थियों के नाम आमंत्रित करते हुए एक सूचना लिखिए। 


7. आप केंद्रीय विद्यालय, जयपुर की 'पर्यावरण परिषद' के सचिव सुमित मिश्र है। आप गर्मियों में नगर के महत्त्वपर्ण स्थलों पर एक हजार पौधे लगाना चाहते हैं। छात्रों का सहयोग आमंत्रित करते हुए एक सूचना लिखिए।