आपके निकट के अस्पताल में आवश्यक उपकरणों और औषधियों के अभाव के कारण रोगियों को बहुत कठिनाइया का सामना करना पड़ रहा है। इस समस्या की ओर अधिकारियों का ध्यान आकर्षित करने के लिए किसी समाचार-पत्र के संपादक को पत्र लिखिए।

सेवा में

संपादक

हिंदुस्तान

नई दिल्ली।

महोदय

मैं आपके समाचार-पत्र के माध्यम से सरकारी अस्पताल के अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट करना चाहता हूँ। कृपया मेरे वक्तव्य को पत्र में स्थान देकर अनुगृहीत करें-

नोएडा भारत के सबसे अधिक उभरते हुए नगरों में से एक है। परंत जब इसके सरकारी अस्पताल की ओर देखते हैं तो दया आती है। यह अस्पताल रोगियों की चिकित्सा के लिए बना होगा, परंतु अब यह प्रतीक्षालय बन गया है। रोगियों को तो दवाइयाँ मिलती हैं, उनके परीक्षण हो पाते हैं। एक्स-रे की मशीनें तक खराब पड़ी रहती हैं। थूक, पेशाब तक के टेस्ट के लिए रोगियों को इनकार कर दिया जाता है। दवाइयाँ तो हमेशा नदारद रहती हैं। ऐसा लगता है कि कोई अज्ञात हाथ सरकारी दवाओ की कालाबाजारी करता है। मशीनों और उपकरणों पर भी जान-पहचान वालों के परीक्षण कर दिए जाते हैं। आम जनता को ठेंगा दिखा दिया जाता है। मेरा सरकारी अधिकारियों से निवेदन है कि वे इस अव्यवस्था की जाँच करें और अपेक्षित सुधार करें।

धन्यवाद !

भवदीय प्रबल

333, सैक्टर-7

नोएडा

दिनांक : मार्च 13, 2014